प्रभात सर्राफ जिलाध्यक्ष और मनीष अग्रवाल नगर अध्यक्ष निर्वाचित

शरद अग्रवाल पत्रकार
दैनिक बुंदेलखंड बुलेटिन जिला ब्यूरो चीफ छतरपुर

छतरपुर, 16 जनवरी 2023। अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष पद पर प्रभात अग्रवाल सर्राफ और नगर अध्यक्ष पद पर मनीष अग्रवाल निर्वाचित हो गए हैं। प्रभात ने सीधे मुकाबले में 1209 मत हासिल कर ओमप्रकाश अग्रवाल को 900 वोटों से करारी शिकस्त दी। ओमप्रकाश अग्रवाल को 309 मतदाताओं का समर्थन मिला। नगर अध्यक्ष के चुनाव में निवर्तमान अध्यक्ष मनीष अग्रवाल को समाज का समर्थन मिला जिससे उन्होंने 835 वोट प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी पुरुषोत्तम दास अग्रवाल को 468 मतों से पराजित कर दिया। पुरुषोत्तम अग्रवाल को 367 वोट मिल सके। वैसे तो जिलाध्यक्ष के चुनाव में 4 प्रत्याशी मैदान में थे लेकिन शंकर अग्रवाल और विनोद अग्रवाल ने ओमप्रकाश अग्रवाल को समर्थन देकर मैदान छोड़ दिया था। जिससे इस पद के लिए सीधा मुकाबला हुआ। वैसे शंकर अग्रवाल को फिर भी 11 और विनोद की झोली में 9 वोट गिरे।
अग्रवाल समाज के मीडिया प्रभारी रामकिशोर अग्रवाल ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरिप्रकाश अग्रवाल के निर्देशन में जेके अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, अजय, संजय इलेक्ट्रॉनिक्स, श्रीकांत अग्रवाल, बृजेश चौधरी, गिरीश मोदी, संजय सब इंजीनियर, उत्तम अग्रवाल मंडी निरीक्षक, जगदीश अग्रवाल, रवि मोदी, जीएस अग्रवाल, मुन्नालाल अग्रवाल,पवन अग्रवाल, संजय डीसी प्लाजा और रामकिशोर अग्रवाल ने मतदान और मतगणना का कार्य संपन्न कराया।
मतदान के लिए छतरपुर में महालक्ष्मी मंदिर में 3 तथा नौगांव, बिजावर, बड़ामलहरा, खजुराहो, बसारी में एक-एक मतदान केंद्र बनाया गया था। एक पक्ष के जिला अध्यक्ष और नगर अध्यक्ष प्रत्याशियों द्वारा समाज के एक व्यक्ति के निधन पर चुनाव स्थगित करने की मांग की गई लेकिन चुनाव अधिकारियों ने उसे स्वीकार नहीं किया जिससे करीब आधे घंटे विलम्ब से मतदान शुरू हो सका। इस कारण मतदान का समय शाम 4 बजे से बढ़ाकर साढ़े 4 बजे कर दिया गया था। सुबह के समय मतदान की गति धीमी रही लेकिन धूप चढ़ते ही मतदाताओं की लंबी लाइने लग गईं।
मतदान के तत्काल बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई और मतगणना पूरी होते ही चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया। छतरपुर में नगर अध्यक्ष पद के लिए 71 .32 प्रतिशत वोटिंग हुई जिसमे मनीष अग्रवाल को 835 और पुरुषोत्तम अग्रवाल को 367 मत प्राप्त हुए जबकि 3 वोट नोटा में गए। 27 मत निरस्त कर दिए गए। छतरपुर के तीनों केंद्रों पर जिलाध्यक्ष पद के लिए प्रभात अग्रवाल को 934 तथा ओमप्रकाश अग्रवाल को 275 मत प्राप्त हुए। वही शंकर अग्रवाल को 11 तथा विनोद अग्रवाल को 7 वोट मिले। नोटा में 4 मत गए तथा 24 मत निरस्त हो गए। बड़ामलहरा में दर्ज 71 मतदाताओं में 66 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें प्रभात अग्रवाल सर्राफ को सर्वाधिक 52 मत, ओमप्रकाश अग्रवाल को 10 मत एवं विनोद अग्रवाल को 1 मत प्राप्त हुआ जबकि 3 मत निरस्त हो गए। बिजावर में 43 मतदाताओं ने वोटिंग की। इसमें प्रभात अग्रवाल को 37 मत, ओमप्रकाश अग्रवाल को 4 मत मिले जबकि 2 मत निरस्त हो गए। बसारी में 70 मतदाताओं ने वोटिंग की। इसमें प्रभात अग्रवाल को 64 मत, ओमप्रकाश अग्रवाल को 5 और विनोद अग्रवाल को मात्र एक वोट मिला।
नौगांव में दर्ज 96 मतदाताओं में 91 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें प्रभात अग्रवाल सर्राफ को सर्वाधिक 83 मत और ओमप्रकाश अग्रवाल को 7 वोट मिले जबकि एक मत निरस्त हो गया। खजुराहो में 47 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें प्रभात सर्राफ को सर्वाधिक 39 और ओमप्रकाश अग्रवाल को 8 मत मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *